Mayawati
File Photo

    Loading

    हमें सपा और भाजपा में कोई अंतर नजर नहीं आता। वे एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। वे सिर्फ चुनाव को हिंदू-मुस्लिम का मामला बनाना चाहते हैं।

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। जमीन पर खुद को मजबूत करने के लिए सभी जोर-शोर से लगे हुए हैं। इसी क्रम में बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने पत्रकारों को संबोधित किया। जहां उन्होंने भारतीय जनता पार्टी और अपने भतीजे अखिलेश यादव पर जोरदार हमला बोला। मायावती ने भाजपा और सपा को एक सिक्के के दो पहलू बताया है। इसी के साथ आगामी चुनाव में किसी के साथ गठबंधन नहीं करने का ऐलान किया। 

    लोगों को लुभाने का नाटक शुरू 

    मायावती ने कहा, “जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, भाजपा और अन्य प्रतिद्वंद्वी दलों द्वारा राज्य के लोगों को लुभाने का नाटक शुरू हो गया है। सच तो यह है कि केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार की परियोजनाओं की घोषणा और पिछले 1.5-2 महीनों में अधूरे कार्यों का उद्घाटन चुनाव तक जारी रहेगा।”

    उन्होंने कहा, “राज्य के लोग सपा की तरह कांग्रेस पार्टी द्वारा किए गए कई चुनावी वादों पर आसानी से विश्वास नहीं करने वाले हैं। अगर कांग्रेस ने अपने चुनावी वादों का 50% भी पूरा किया होता तो वे केंद्र, यूपी और देश के अधिकांश राज्यों में सत्ता से बाहर नहीं होते।”

    अपने दम पर लड़ेंगे चुनाव 

    बसपा प्रमुख ने कहा, “बसपा का किसी भी पार्टी के साथ कोई “चुनावी समझौता” (चुनाव समझौता) नहीं होगा। हम अपने दम पर चुनाव लड़ेंगे। हम समाज के सभी वर्गों के लोगों को एक साथ लाने के लिए समझौता कर रहे हैं – यह गठबंधन स्थायी है। किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन करने का इरादा नहीं।”

    चुनाव को हिंदू-मुस्लिम का मामला बनाना चाहते हैं

    एसपी और भाजपा पर हमला बोलते हुए मायावती ने कहा, “हमें सपा और भाजपा में कोई अंतर नजर नहीं आता। वे एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। वे सिर्फ चुनाव को हिंदू-मुस्लिम का मामला बनाना चाहते हैं। हमें विश्वास है कि हमें पूर्ण बहुमत मिलेगा, जैसा कि हमें 2007 में मिला था।”