BSP announced another names of 11 candidates list, Uttar Pradesh
बसपा प्रमुख मायावती (फाइल फोटो)

Loading

लखनऊ/नई दिल्ली: उत्‍तर प्रदेश के आंबेडकर नगर से बहुजन समाज पार्टी (BSP) के सांसद रितेश पांडे (Ritesh Pandey) ने रविवार को बीजेपी का दामन थाम लिया। इससे पहले उन्होंने बीएसपी प्रमुख मायावती (Mayawati) को पत्र लिखकर पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। रितेश पांडे के बीजेपी मे जाने के बाद मायावती की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने नाम लिए बिना अपनी पार्टी के सांसदों को नसीहत दी है। 

मायावती ने ‘एक्‍स’ पर सिलसिलेवार पोस्‍ट में रितेश पांडे का जिक्र किये बिना अपनी पार्टी के सांसदों को नसीहत देते हुए कहा, ”बसपा राजनीतिक दल के साथ ही परम पूज्य बाबा साहेब डा. भीमराव आंबेडकर के आत्मसम्मान व स्वाभिमान के मिशन को समर्पित मूवमेन्ट भी है, जिस कारण इस पार्टी की नीति व कार्यशैली देश की पूंजीवादी पार्टियों से अलग है, जिसे ध्यान में रखकर ही चुनाव में पार्टी के उम्मीदवार भी उतारती है।” 

मायावती ने कहा, ”अब बसपा के सांसदों को इस कसौटी पर खरा उतरने के साथ ही स्वयं जांचना है कि क्या उन्होंने अपने क्षेत्र की जनता का सही ध्यान रखा? क्या अपने क्षेत्र में पूरा समय दिया? साथ ही, क्या उन्होंने पार्टी व इसके प्रयासों के हित में समय-समय पर दिये गये दिशानिर्देशों का सही से पालन किया है?”

बसपा प्रमुख ने कहा, ”ऐसे में अधिकतर लोकसभा सांसदों का टिकट दिया जाना क्या संभव है, खासकर तब जब वे स्वंय अपने स्वार्थ में इधर-उधर भटकते नजर आ रहे हैं एवं निगेटिव चर्चा में हैं। मीडिया द्वारा यह सब कुछ जानने के बावजूद इसे पार्टी की कमजोरी के रूप में प्रचारित करना अनुचित है। बसपा का पार्टी हित सर्वोपरि है।”