national-anthem
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ (Merut) में गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर राष्ट्रगान के अपमान (National Anthem Insult) का एक मामला सामने आया है। दरअसल यहां एक युवक ने छत पर राष्ट्रगान बजाकर उस पर जमकर अश्लील डांस किया। इस दौरान उसके दोस्त भी मौजूद थे। वहीं युवक की इस गुस्ताखी पर वे ठहाके लगा रहे थे। किसी ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। मामले का अब पुलिस ने खुद संज्ञान लिया।

    दरसल मेरठ में राष्ट्रीय गान पर अश्लील नृत्य करने का एक भद्दा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वहीं इस वीडियो के वायरल होने के बाद हिंदू समाजसेवियों ने अपना विरोध जताया है और थाने में धरना दिया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि यह युवक बीते 26 जनवरी के मौके पर डीजे लगाकर राष्ट्रगान पर अश्लील नृत्य कर रहा है। जब वीडियो सामने आने के बाद हिंदू समाजसेवियो ने धरना दिया। जिसके बाद पुलिस ने एक को गिरफ्तार किया है। यहां अदनान नाम के युवक को गिरफ्तार किया गया है। मुख्य आरोपी रूहुल अभी भी फरार है। मामला मेरठ रेलवे रोड थाना क्षेत्र के ईदगाह का बताया जा रहा है।

    मामले पर पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक युवक राष्ट्रगान के दौरान अपमानजनक तरीके से नृत्य करता दिखाई दे रहा है। वहीं, उसके साथ खड़ा एक अन्य युवक हंसता, जबकि तीसरा युवक वीडियो बनाता नजर आ रहा है। सूत्रों के मुताबिक, मामला संज्ञान में आने पर पुलिस ने तीनों युवकों-अदनान, रूहुल और एक अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। 

    उन्होंने आगे बताया कि वीडियो में राष्ट्रगान पर नृत्य करते दिख रहे अदनान को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।सूत्रों के अनुसार, वीडियो के बैकग्राउंड में राष्ट्रगान बज रहा है और शुरुआती आठ सेकंड तक अदनान सलामी देने की मुद्रा में नजर आ रहा है। इसके बाद, आखिरी की पंक्तियों के दौरान वह आपत्तिजनक नृत्य करने लगता है, जिस पर उसके साथ खड़ा युवक हंसता दिखाई दे रहा है।