akhilesh yadav

    Loading

    लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi Adityanath) के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश को वन ट्रिलियन इकोनॉमी वाला राज्य बनाने और ग्लोबल इन्वेस्टर समिट (Global Investor Summit 2023) के जरिए बड़े पैमाने पर विदेशी निवेश लाने के लिए एक तरफ जहां उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्रीगण और अधिकारियों का विश्व के कई देशों में दौरा चल रहा है। रोड शो का आयोजन कर निवेशकों को देश का ग्रोथ इंजन बन रहे उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित करने के साथ ही हजारों करोड़ के एमओयू साइन किए जा रहे हैं। वहीं, समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर विदेश दौरे और निवेश लाने के प्रयासों पर सवाल उठाया हैं। जिसका उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने ट्वीट के जरिए ही करारा जवाब दिया हैं।

    अखिलेश यादव ने आज औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी और लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद के साथ विदेश दौरे पर गए एसीएस नवनीत सहगल की फोटो पोस्ट करते हुए  ट्वीट में लिखा था कि दिखावटी निवेश से उप्र का विकास नहीं होगा, कागज पर छपी मोमबत्ती दिखाने से उजाला नहीं होता।अखिलेश यादव के इस ट्वीट का जवाब देते हुए औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने अखिलेश यादव के ट्वीट पर रीट्वीट करते हुए लिखा कि अखिलेश जी, आंख मूंद लेने से सूरज का प्रकाश अंधेरे में नहीं बदल जाता है। 

    विश्व की प्रतिष्ठित कम्पनियओं से हो रहा MOU

    नंदी ने कहा कि दुनिया भर के उद्यमी और निवेशक प्रदेश की आर्थिक तरक्की के साझीदार बनने को उत्साहित हैं। विश्व की प्रतिष्ठित कम्पनियां जीआईएस-2023 में प्रतिभाग और बड़े पैमाने पर निवेश का कमिटमेंट MOU के माध्यम से कर रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ग्लोबल सोच और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मुहिम को अभूतपूर्व वैश्विक समर्थन मिल रहा हैं। आपके नाकारने से प्रदेश की समृद्धि, ख़ुशहाली और प्रगति की रोशनी तनिक भी कम होने वाली नहीं हैं।