Nandi

    Loading

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री और प्रयागराज शहर दक्षिणी के विधायक नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी (Nand Gopal Gupta Nandi) ने दिल्ली में भारत सरकार के रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ( Ashwini Vaishnav) से मुलाक़ात की। यह मुलाक़ात दिल्ली स्थित के संचार भवन में हुई। मंत्री नन्दी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को प्रयागराज और उत्तर प्रदेश की जनता की ओर से बुके और शाल देकर अभिनंदन किया। इस दौरान औद्योगिक विकास मंत्री नन्दी ने रेल मंत्री से उत्तर प्रदेश के औद्योगिक क्षेत्रों के विकास की चर्चा की, तो रेल मंत्री ने उत्तर प्रदेश के कई महत्वपूर्ण औद्योगिक क्षेत्रों के आस-पास के रेलवे स्टेशनों के आधुनिकीकरण (Modernization) की योजना के बारे में बताया।

    मंत्री नन्दी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन और रेल मंत्री के नेतृत्व में रेलवे के उत्कृष्ट प्रबन्धन और सुविधाओं की जनमानस सर्वत्र सराहना करता है। कोरोना काल के दौरान ट्रेनों का संचालन बड़े पैमाने पर प्रभावित हुआ और कोरोना काल के बाद पुनः रेल सेवाएं पूर्ववत संचालित होने लगी। यह सरकार की समाज के अंतिम व्यक्ति और मध्यम वर्ग के प्रति चिंता को दिखाता है। क्योंकि रेल सफ़र सबसे ज़्यादा इसी तबके को प्रभावित करता है।

    विभिन्न रूटों पर महाकुंभ स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी

    मुलाकात के दौरान 2025 में होने वाले महाकुम्भ के दौरान विशेष ट्रेनों के संचालन पर भी चर्चा हुई। जिस पर रेल मंत्री ने कहा कि महाकुंभ 2025 के लिए रेल मंत्रालय अभी से जुट गया है। महाकुंभ के दौरान देश के विभिन्न रूटों पर महाकुंभ स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी। साथ ही प्रयागराज रेलवे स्टेशन के साथ ही अन्य महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशन भी आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित किए जाएंगें। ताकि देश ही नहीं, पूरे विश्व से आने वाले तीर्थ यात्रियों को कोई दिक्कत न हो।