सीएम योगी (Photo Credits-ANI Twitter)
सीएम योगी (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: शारदीय नवरात्रि की नवमी तिथि आज है। हिंदू कैलेंडर की मानें तो आश्विन मास के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को महानवमी कहते हैं। इस खास मौके पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने आज गोरखपुर (Gorakhpur) में कन्या पूजन (Kanya Pujan) किया है। साथ ही योगी आदित्यनाथ ने सभी को विजयदशमी (Vijayadashami) और नवरात्रि (Navratri 2021) की शुभकामनाएं दी है।

    बता दें कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कल विजयदशमी पर मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की विजय के इस पावन पर्व को भारतवासी श्रद्धा और सम्मान से आयोजित करेंगे। सभी को विजयदशमी और नवरात्रि की शुभकामनाएं। मुझे विश्वास है कि ये पर्व प्रदेश वासियों को सत्य और धर्म के पथ पर चलने के लिए प्रेरणा देगा।

    दूसरी तरफ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में अपने आवास पर महानवमी के अवसर पर कन्या पूजन किया। इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी भी मौजूद रहीं। उन्होंने कहा कि मेरा समाज को संदेश और आग्रह है कि कन्या पूजन एक दिन का नहीं होना चाहिए। हम रोज़ अपनी बेटी और बहनों का सम्मान, सुरक्षा, शिक्षा और संरक्षण की चिंता करें तब ही कन्या पूजन सार्थक होगा।