NIA ने जम्मू से गिरफ्तार पाकिस्तानी आतंकवादी के खिलाफ आरोप पत्र किया दाखिल

    Loading

    जम्मू: राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) ने शनिवार को लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े पाकिस्तानी आतंकवादी के खिलाफ अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया जिसे पिछले साल सितंबर में उरी सेक्टर में सीमापार से घुसपैठ करने की कोशिश करने के दौरान गिरफ्तार किया गया था। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

    एनआईए के प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान के पंजाब सूबे के रहने वाले इमदादुल्ला के खिलाफ भारतीय दंड संहिता, गैर कानूनी गतिविधि (निषेध) अधिनियम, विदेशी अधिनियम की सुसंगत धाराओं के तहत आरोप पत्र दाखिल किया गया। 

    उन्होंने बताया कि इमदादुल्ला के ‘अली बाबर’, ‘दुजाना’ और ‘313′ जैसे कई कूट नाम थे और उसे गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की गई थी जबकि उसका साथी अतीक-उर-रहमान उर्फ ‘ कारी अनस और अबू अनस’ पिछले साल 27 सितंबर को कश्मीर के बारामूला जिले के उरी सेक्टर में सीमा पार से घुसपैठ करने के दौरान सेना के हाथों मारा गया था। 

    प्रवक्ता ने बताया कि शुरुआत में 27 सितंबर को उरी पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी और बाद में 30 अक्टूबर 2021 को एनआईए ने मामले में दोबारा प्राथमिकी दर्ज की।  केंद्रीय एजेंसी ने बताया कि गिरफ्तार आतंकवादी और मारे गए उसके साथी के पास से हथियारों और गोला बारूद का जखीरा व अपराध में सलिप्तता इंगित करने वाली सामग्री बरामद की गई थी। प्रवक्ता ने बताया कि इस मामले की आगे की जांच अभी चल रही है।  (एजेंसी)