Yogi Adityanath
File Pic

    Loading

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने बिजली गिरने (Lightning) से कौशाम्बी (Kaushambi) में सात तथा भदोही (Bhadohi) में दो लोगों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगतों के परिजन को चार-चार लाख रुपए की राहत राशि तत्काल वितरित किए जाने के निर्देश दिए हैं।

    एक सरकारी बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने इस आपदा में घायल हुए लोगों का समुचित उपचार कराने के भी निर्देश दिए हैं। बयान के मुताबिक आकाशीय बिजली गिरने से कौशाम्बी जिले की तहसील मंझनपुर में एक, सिराथू में एक तथा तहसील चायल में पांच लोगों की मौत हुई है। वहीं भदोही के गोपीगंज तथा औराई थाना क्षेत्र में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

    कौशांबी से मिली खबर के अनुसार पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने बताया कि मृतकों की पहचान बिट्टन देवी (60), बसंत पासी (45), मुन्ना (13), धर्मेंद्र (33), रंजना देवी (19), रामप्रसाद (50) और लक्ष्मी देवी (31) के रूप में हुई है।

    भदोही जिले के गोपीगंज और औराई थाना क्षेत्र से एक-एक व्यक्ति की मौत की खबर है। जिले के अधिकारियों ने बताया कि भदोही में मरने वालों में औराई क्षेत्र के आदर्श यादव (10) और गोपीगंज की कुसुम देवी (33) शामिल हैं। (एजेंसी)