Nirmala Sitharaman

Loading

गोरखपुर: गुरुवार को पहली बार गोरखपुर आईं केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गोरखनाथ मंदिर पहुंचकर गुरु गोरखनाथ जी के दर्शन पूजन किए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत करते हुए उन्हें मंदिर परिसर का भ्रमण कराया। 

आयकर विभाग के भवन लोकार्पण समारोह में शामिल होने के बाद केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती सीतारमण, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ नाथपंथ के विश्व प्रसिद्ध गोरखनाथ मंदिर पहुंचीं। यहां मुख्यमंत्री उन्हें गुरु गोरखनाथ मंदिर के गर्भगृह में ले गए। केंद्रीय वित्त मंत्री ने विद्वान आचार्यों के मंत्रोच्चार के बीच शिवावतार भगवान गोरखनाथ का दर्शन और विधि विधान से पूजन किया। इसके बाद मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने उन्हें मंदिर परिसर का भ्रमण कराया। 

परिसर भ्रमण के बाद मुख्यमंत्री ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को अपने बैठक कक्ष में नाथपंथ, गोरखनाथ मंदिर के इतिहास, गुरु परंपरा और अपने दादागुरु ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ, गुरुदेव ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के बारे में विस्तार से जानकारी दी। बैठक कक्ष में केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती सीतारमण ने गोरखनाथ मंदिर का परंपरागत मट्ठा प्रसाद ग्रहण किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें श्रीरामलला प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का प्रसाद भी प्रदान किया।