India Corona Updates
File Photo

  • बीते 24 घंटों में प्रदेश में हुई 6 नए संक्रमण के मामलों की पुष्टि

Loading

लखनऊ : सधी रणनीति (Strategy) के कारण आज यूपी (UP) ने कम समय में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) पर तेजी से लगाम लगाई है। प्रदेश में बीते 24 घंटों में 1,35,398 टेस्‍ट किए गए जिसमें 6 नए संक्रमण के मामलों की पुष्टि हुई। प्रदेश के 44 जिलों में एक भी सक्रिय केस के बीते दिन पुष्टि नहीं हुई वहीं 71 जिलों (Districts) में एक भी नया संक्रमण का मामला सामने नहीं आया। इस अवधि में 7 संक्रमितों ने कोरोना (Corona) को मात दी। इसके साथ ही प्रदेश का रिकवरी रेट अब 98.7 प्रतिशत पहुंच गया है।

प्रदेश में कुल एक्टिव कोविड केस की संख्या 100 से कम होकर 91 पहुंच गई है। गौरतलब है कि प्रदेश में टीकाकरण को तेजी से बढ़ाने के लिए क्लस्टर मॉडल, स्‍कूल कॉलेजों में टीकाकरण कैंप, गांवों में अधिक बूथ, कोरोनारोधी टीकाकरण से कोई न छूटे, इसके लिए जिला संयुक्त अस्पताल में रात दस बजे तक टीकाकरण किया जा रहा है।  प्रदेश सरकार को हर जिले में एक केंद्र पर रात दस बजे तक टीकाकरण कराए जाने के निर्णय से भी गति मिली है।

यूपी में तेजी से हो रहा टीकाकरण

प्रदेशवासियों को जल्द से जल्‍द टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाते हुए ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में एक नई रणनीति के तहत टीके की डोज दी जा रही है। अब तक प्रदेश में 15 करोड़ 42 लाख 43 हजार 985 टीकाकरण किया जा चुका है जिसमें 10 करोड़ 82 लाख को पहली डोज और 4 करोड़ 59 लाख को दूसरी डोज दी जा चुकी है। प्रदेश में 73.21 प्रतिशत पात्र लोगों को पहली डोज और 30.90 प्रतिशत पात्र लोगों को दूसरी डोज दी जा चुकी है।