केशव प्रसाद मौर्य (Photo Credits-ANI Twitter)
केशव प्रसाद मौर्य (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Maurya) ने मेरठ (Meerut) के सरधना में प्रभावी मतदाता संवाद के दौरान सपा (SP) पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि ये जो लाल टोपी लगाकर और जालीदार टोपी जेब में रखकर घूमते हैं, उन्हें जवाब देना होगा। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को न कोरोना का टीका पसंद है, न माथे का टीका पसंद है। भाजपा (BJP) की सरकार गरीबों महिलाओं युवाओं के लिए काम करती है। अगर सपा गठबंधन यूपी के 24 करोड़ लोगों के लिए सुरक्षा के लिए खतरा है तो भाजपा गठबंधन 24 करोड़ लोगों की सुरक्षा की गारंटी है।

    उन्होंने कहा कि सपा सरकार में तुष्टीकरण और वोट बैंक की राजनीति के चलते सिर्फ धर्म विशेष की बेटियों को सरकारी योजना का लाभ मिलता था। वहीं भाजपा सरकार में सबका साथ सबका विकास के मंत्र को साकार करते हुए कन्या सुमंगला योजना से बिना भेदभाव सभी बेटियों को जन्म से स्नातक तक छह चरणों में आर्थिक मदद की गई। 

    सपा पर कसा तंज

    उन्होंने कहा कि सपा ने अपने शासनकाल में किसानों के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने सिर्फ किसानों को ठगने का काम किया है। वहीं भाजपा सरकार में किसान को सम्मान मिला और उचित मूल्य का भुगतान किया गया। हमारी सरकार ने पहली कैबिनेट में ही 86 लाख किसानों का 36 हजार करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया गया। किसान सम्मान निधि के तहत 2.55 करोड़ किसानों को 42,565 करोड़ रुपए हस्तांतरित किए गए। पांच सालों में 1.52 लाख करोड़ गन्ना मूल्य का भुगतान किया गया। किसानों के उपज की दोगुनी खरीद की गई और एमएसपी को भी डेढ़ गुना किया गया। 

    फिर बनेगी बीजेपी की सरकार

    उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सपा के शासनकाल में माफिया और अपराधी खुलेआम घूमते थे और पुलिस भी अपराधियों से डरती थी। 2017 में जब भाजपा की सरकार बनीं तो हमने कानून व्यवस्था को प्राथमिकता में रखा। अपराधी और माफियाओं को जेल भेजा। प्रदेश की जनता ने राहत की सांस ली। लोग इस बात को भूले नहीं हैं। उन्होंने जनता से एकबार फिर भाजपा को जिताने की अपील की। साथ ही कहा कि 10 मार्च को भारी बहुमत से फिर भाजपा की सरकार बनने जा रही है।