Akhilesh Yadav, OP Rajbhar, Progressive Samajwadi Party, Samajwadi party, Shivpal Yadav, Suheldev Samaj Party, अखिलेश यादव, ओपी राजभर, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी, शिवपाल यादव, समाजवादी पार्टी, सुहेलदेव समाज पार्टी

    Loading

    लखनऊ: समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने अपने चाचा शिवपाल यादव (Shivpal Singh Yadav) और ओपी राजभर (OP Rajbhar) की पार्टी से गठबंधन तोड़ने का ऐलान कर दिया है। सपा ने दोनों नेताओं को जहां ज्यादा सम्मान है वहां जाने को कहा है। वहीं इसपर प्रभासपा के अध्यक्ष ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि, वह सपा से तलाक स्वीकार करते हैं। इसी के साथ उन्होंने अखिलेश पर तंज कस्ते हुए कहा कि, मैं चाहता हूँ वह कभी ऐसी से बाहर न आए। इस दौरान उन्होंने बहुजन समाजवादी पार्टी (Samajwdi Party) से गठबंधन करने की बात कही है।

    राजभर ने अपने आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि, “आज उन्होंने (सपा) तलाक दे दिया है और हमने उसे स्वीकार कर लिया है। अगला कदम बसपा है। जब मैं सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलता हूं तो यह उनके लिए बुरा होता है लेकिन अखिलेश यादव सीएम से मिलते हैं तो अच्छा है। 2024 तक सब कुछ साफ हो जाएगा। हम दलितों और पिछड़ों के लिए लड़ते हैं और आगे भी करते रहेंगे।”

    अखिलेश को पिछड़े नहीं यादव और मुस्लमान चाहिए 

    सपा प्रमुख पर पिछड़ा विरोधी होने का आरोप लगाते हुए ओपी राजभर (OP Rajbhar) ने कहा, “2022 के चुनाव के दौरान हमने अखिलेश को पिछड़े जाती से आने वाले कश्यप, पाल और प्रजापति को टिकट देने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने नहीं दिया। वहीं जब आजमगढ़ लोकसभा सीट पर उपचुनाव की बात आई तो हमने उन्हें यादव को छोड़ कर किसी अन्य को टिकट देने की बात कही। पर उन्हें केवल यादव को ही उम्मीदवार बनाना था।” उन्होंने कहा, “अखिलेश को पिछड़े नहीं होना , उन्हें केवल यादव और मुसलमान ही चाहिए।”

    आगे बीएसपी जिंदाबाद: OP Rajbhar

    सपा से गठबंधन टूटने के बाद आगे किसके साथ जाने के सवाल पर राजभर (OP Rajbhar) ने कहा कि, बीएसपी जिंदाबाद।” उन्होंने कहा कि, “अभी तक उनके नेताओं के साथ कोई बात नहीं हुई है, लेकिन जल्द ही हम बात करेंगे और जैसे ही तय होगा हम बताएंगे।” वहीं शिवपाल यादव के साथ बात करने को लेकर उन्होंने कहा कि, अभी तक कोई बात नहीं हुई है, लेकिन हम जल्द ही भविष्य को लेकर सभी को बताएंगे।”