विपक्ष हुआ भाजपा पर हमलावर, प्रियंका ने कहा- बीजेपी को किसानों से नफरत; अखिलेश बोले- इस्तीफा दे मुख्यमंत्री

    Loading

    लखीमपुर खीरी: लखीमपुर खीरी में कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों के साथ हुए बड़ा हादसा हो गया है। इस हादसे के बाद हादसे को लेकर विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी पर हमलावर हो गई है। प्रियंका गांधी, राहुल गांधी ने जहां भाजपा को किसानों से नफरत करने वाला बताया है। वहीं समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी का इस्तीफा मांग लिया है। 

    भाजपाई अब सड़क पर गाड़ी नहीं चला पाएंगे 

    समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने इस हादसे के बाद भाजपा में नेताओं को धमकी दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, “कृषि कानूनों का शांतिपूर्ण विरोध कर रहे किसानों को भाजपा सरकार के गृह राज्यमंत्री के पुत्र द्वारा, गाड़ी से रौंदना घोर अमानवीय और क्रूर कृत्य है। उप्र दंभी भाजपाइयों का ज़ुल्म अब और नहीं सहेगा। यही हाल रहा तो उप्र में भाजपाई न गाड़ी से चल पाएंगे, न उतर पाएंगे।”

    अखिलेश ने आगे लिखा, “लखीमपुर खीरी में भाजपाइयों द्वारा गाड़ी से रौंदे जाने की घटना में गंभीर रूप से घायल किसान नेता श्री तेजिंदर सिंह विर्क जी से अभी थोड़ी बात हो पाई। उनकी अति गंभीर स्थिति को देखते हुए सरकार तुरंत उन्हें सर्वोत्तम इलाज उपलब्ध कराए। बस एक माँग मुख्यमंत्री इस्तीफ़ा दें।”

    किसानों से कितनी नफ़रत करती   

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, “भाजपा देश के किसानों से कितनी नफ़रत करती है? उन्हें जीने का हक नहीं है? यदि वे आवाज उठाएँगे तो उन्हें गोली मार दोगे, गाड़ी चढ़ाकर रौंद दोगे? बहुत हो चुका। ये किसानों का देश है, भाजपा की क्रूर विचारधारा की जागीर नहीं है।किसान सत्याग्रह मजबूत होगा और किसान की आवाज और बुलंद होगी।”

    चुप है वो पहले ही मर चुका है

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा, “जो इस अमानवीय नरसंहार को देखकर भी चुप है, वो पहले ही मर चुका है। लेकिन हम इस बलिदान को बेकार नहीं होने देंगे- किसान सत्याग्रह ज़िंदाबाद!”

    गृहमंत्री ने रची साजिश

    वहीं राष्ट्रीय लोक दल के प्रमुख जयंत चौधरी ने गृहमंत्री अमित शाह पर किसानों को मारने की साजिश रचने का आरोप लगाया है।चौधरी ने ट्वीट करते हुए कहा, “लखीमपुर खीरी से दिल दहलाने वाली खबरें आ रहीं हैं! केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा का क़ाफ़िला आंदोलनकारी किसानों पर चढ़ा दिया गया! २ किसानों की मौत हो गई और कई घायल हैं। विरोध को कुचलने का काला कृत्य जो किया है, साज़िश जब गृह मंत्री रच रहे हैं, फिर कौन सुरक्षित है?”