Keshav Prasad Maurya

    Loading

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के उपमुख्यमंत्री  केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने ग्राम पंचायत रसौली, बाराबंकी (Barabanki) में मनरेगा के अंतर्गत नवनिर्मित अमर शहीद कामता प्रसाद अमृत सरोवर (Amrit Sarovar) का लोकार्पण कर ग्राम वासियों को समर्पित किया। सरोवर के परिसर में ही स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से विभिन्न विषयों पर संवाद किया और वृक्षारोपण भी किया। 

    जनपद बाराबंकी के रसौली में जल जीवन मिशन के अन्तर्गत चल रहे परियोजना का स्थलीय निरीक्षण कर उसकी प्रगति की जानकारी प्राप्त की और कार्य शीघ्र पूरा कराने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। ग्राम पंचायत चंदवारा, बाराबंकी में आयोजित जन चौपाल में ग्रामीण भाइयों-बहनों को संबोधित किया और कहा कि हमारा लक्ष्य गांव का सर्वांगीण विकास करना है, साथ ही चौपाल के दौरान  ग्रामीणों ने पेयजल समस्या के निराकरण होने पर हर्ष जताया।

    योजनाओं के चेक और प्रशस्ति पत्र वितरित

    ग्राम पंचायत चंदवारा, बाराबंकी में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा निर्मित उत्पादों की प्रदर्शनी का अवलोकन कर बेहतर उत्पादों की प्रशंसा की। साथ ही लाभार्थियों को आवास की चाबियां और अन्य योजनाओं के चेक और प्रशस्ति पत्र को वितरित किया। जनपद बाराबंकी के किन्तूर  में महाभारतकालीन  पारिजात वृक्ष के दर्शन और पूजन किया।  यह वृक्ष सांस्कृतिक और पौराणिक दृष्टि से महत्वपूर्ण है। ग्राम किन्तूर, बाराबंकी में सुप्रसिद्ध कुंतेश्वर महादेव मंदिर में भगवान भोलेनाथ के दर्शन करके जलाभिषेक और हवन किया। साथ ही प्रदेश वासियों के कल्याण के लिए भगवान महादेव से प्रार्थना की।