पद्मविभूषण पंडित छन्नू लाल मिश्र ने प्रधानमंत्री मोदी से की मुलाकात, दिया आशीर्वाद

    Loading

    वाराणसी: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण के लिए प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर थे। इस दौरान जहां दिन में उन्होंने चुनावी सभाओं को संबोधित किया वहीं शाम में के प्रबुद्धजनों के बीच पहुंचकर उनसे मुलाकात की। इस मुलाकात में पीएम ने अपनी बात सभी के सामने रखी। बनारस संगीत घराने के पद्मविभूषण पंडित छन्नू लाल मिश्र ने संगीत के माध्यम से प्रधानमंत्री का स्वागत किया एवं आशीर्वाद दिया। पंडित मिश्र ने पीएम की लंबी आयु की कामना करते हुए कहा कि हम लोगों को सौभाग्‍य है कि आप जैसा प्रधानमंत्री मिले। देश, समाज और विश्‍व के बारे में आप लगातार नजर रखते हैं। लोगाें की समस्‍याओं से अवगत होते हैं और निराकरण भरी करते हैं।

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई प्रबुद्धजनों से मुलाकात की, जिनमें 2014 के लोकसभा चुनावों में उनके प्रस्तावक रह चुके प्रख्यात शास्त्रीय संगीतकार पद्म विभूषण पंडित छन्नूलाल मिश्र भी थे। जहां उन्होंने पीएम मोदी से मुलाकात की खुशी जाहिर करते हुए सीएम योगी को आशीर्वाद देने की भी बात कही। पंडित छन्नूलाल मिश्र ने बताया कि पीएम मोदी से मिलकर बहुत अच्छा लगा। प्रधानमंत्रीजी बहुत प्रेम से मिले। मैंने उनको आशीर्वाद दिया।

    पंडित छन्नूलाल मिश्र ने बताया कि प्रधानमंत्री ने उनसे पूछा की आप स्वस्थ हैं तो मैंने कहा घुटने में दर्द होता है, तो उन्होंने कहा उम्र अपना असर दिखा रही है। 86 वर्ष के हो गए हैं, लेकिन ठीक है आप उस हिसाब से बिल्कुल स्वस्थ हैं और सही हैं। पंडित छन्नूलाल मिश्र ने कहा कि मैंने प्रधानमंत्रीजी को जीत के लिए आशीर्वाद दिया। प्रधानमंत्री मोदी सबकी सुनते हैं वे घमंडी नहीं हैं। सीएम योगी को भी जीत का आशीर्वाद दिया है। वह भी राज करें।

    पीएम मोदी शनिवार को अपने काशी प्रवास के दौरान काशी के प्रबुद्धजनों के बीच पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कई पक्षों को रखा जिसमें उन्‍होंने काशी के सामर्थ्य को जितनी दुनिया समझती है शायद काशी के लोग नहीं। यूएसए बोस्टन यूनिवर्सिटी में ‘गुरु’ शब्द वहां के विद्वतजन के लिए प्रयोग होता है। यह मेरे लिए वहां आश्चर्य की बात थी। वहां एक गली है जहां विद्वतजन का निवास है उस गली का नाम है ‘काशी’ मैं उस गली को देखने से अपने आप को रोक नहीं पाया।