सीएम योगी आदित्यनाथ (Photo Credits-ANI Twitter)
सीएम योगी आदित्यनाथ (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    दिल्ली: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से कहा कि पीएम की पंजाब दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की सुरक्षा के साथ खूनी साजिश रचकर सुरक्षा (Security)से खिलवाड़ किया गया। यह एक स्टिंग ऑपरेशन से जाहिर हुआ है। यह शरारतन और पूर्व नियोजित साज़िश थी। सीएम योगी ने कहा कि देश के प्रमुख व्यक्ति के साथ सुरक्षा नियमों का पालन पंजाब सरकार ने नहीं किया। ये स्पोंसर्ड था। पीएम के आगमन पर सीएम सीएस डीजीपी स्वयं नहीं आए, जबकि नियम में अगवानी का नियम है।

    मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि VVIP मूवमेंट के पहले इंटेलिजेंस के इनपुट आते है जिसमे पूरे मूवमेंट को शासन को उपलब्ध कराया जाता है। खालिस्तानी के बयान जिस तरह से आ रहे थे और इनपुट में भी पहले से था।  

     ब्लू बुक का उल्लंघन 

    योगी ने कहा कि वैकल्पिक रूट की अनदेखी की गई, फ्लीट को रोका गया जहाँ पर ड्रोन के हमले या सुरक्षा से समझौता हो सकता था। उन्होंने कहा कि डीजीपी, सीएस और सीएम का वहां न होना ब्लू बुक का उल्लंघन है और इससे पंजाब सरकार बच नही सकती। सुरक्षा की वो खिल्ली उड़ाते हुए नजर आए। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि देश की संविधानिक सुरक्षा के साथ राष्ट्र की सुरक्षा के साथ कांग्रेस पार्टी खिलवाड़ कर रही है। कांग्रेस पार्टी और पंजाब सरकार ने खुलेआम उल्लंघन कर देश के खिलाफ साजिश की। कांग्रेस नेताओं ने गैर जिम्मेदाराना बयान भी दिया जिसके लिए पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए।