उमराह में PM मोदी ने लोगों को किया संबोधित, कहा- जब भी परीक्षा का समय आया, कोई न कोई संत उसे बदलते नजर आए

    वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर है। इस दौरे के दूसरे दिन प्रधानमंत्री सद्गुरु सदाफल देव विहंगम संस्थान (Sadhguru Sadafal Dev Vihangam Sansthan) पहुंचे, जहां उन्होंने सद्गुरु सदाफल देव को पुष्प अर्पित किए। इसके बाद वहां आयोजित एक सभा को भी संबोधित किया, जिसमें कहा कि, “जब भी परीक्षा का समय आता है तो कोई न कोई संत समय को बदलते नजर आते हैं।”

    पीएम ने कहा, “काशी की शक्ति अक्षुण्ण है और उसका विस्तार भी होता रहता है। कल काशी ने महादेव को किया भव्य विश्वनाथ धाम समर्पित।” उन्होंने कहा, “हमारे देश का अद्भुत। जब भी परीक्षा का समय आता है तो कोई न कोई संत समय को बदलते नजर आते हैं। यह भारत है जहां दुनिया के द्वारा स्वतंत्रता आंदोलन के सबसे बड़े नेता को ‘महात्मा’ कहा जाता है।”

    प्रधानमंत्री मोदी ने स्वतंत्रता आंदोलन में सद्गुरु के योगदान को याद करते हुए कहा, “स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान सद्गुरु ने दिया एक मंत्र – स्वदेशी का। अब, राष्ट्र ने ‘आत्मनिर्भर भारत मिशन’ शुरू किया है। स्थानीय व्यापार-व्यवसाय और उत्पादों को मजबूत किया जा रहा है, स्थानीय को वैश्विक बनाया जा रहा है।”