सीएम योगी (Photo Credits-ANI Twitter)
सीएम योगी (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: 21 अक्टूबर का दिन पुलिस स्मृति दिवस (Police Smriti Divas 2021) के रूप में देश में मनाया जाता है। इसी के मद्देनजर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) आज राजधानी लखनऊ (Lucknow) में स्थित पुलिस लाइंस में पुलिस स्मृति दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लिया। साथ ही सीएम ने जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि भी दी। 

    ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश को अपनी सेवा देते हुए वीरगति को प्राप्त होने वाले पुलिसकर्मियों के परिवार को सम्मानित भी किया। इस दौरान सीएम ने लोगों को संबोधित भी किया।  योगी ने कहा कि पुलिसकर्मी अपने कर्तव्य का पालन करते हुए कोरोना संक्रमित हुए फिर भी वो लगातार सेवा कार्य में लगे रहे। 

    सीएम ने कहा कि कर्तव्य पालन के दौरान कोरोना संक्रमण से 37 पुलिसकर्मियों को असमय काल के गाल में समाना पड़ा। इस दौरान योगी ने कई बड़े ऐलान भी किये हैं। उन्होंने कहा कि सूबे के हर जिले में 1567 थानों में महिला डेस्क की स्थापना की गई है। जिसके जरिए महिला संबंधित शिकायतों का निपटारा किया जाएगा। साथ ही सोशल मीडिया के माध्यम से भी समस्याओं को सुलझाया जाएगा।