Photo : Twitter : Social Media
Photo : Twitter : Social Media

Loading

प्रयागराज : बहुचर्चित उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal Murder Case) जांच में जुटी प्रयागराज पुलिस (Prayagraj Police) ने आज अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के धूमनगंज के ऑफिस पर छापा (Raid) मारा। इस कार्रवाई में पुलिस को बड़ी संख्या में असला और करोड़ों रुपए बरामद हुए हैं। पुलिस को सूचना मिली थी कि अतीत के धूमनगंज के ऑफिस में उसे गैंग के असलहे है। जो नगद पुलिस को मिले है, वो ऑफिस के दीवारों में से मिले हैं। दीवारों और फर्श को तोड़कर बरामद किया गया करोड़ों रुपए और एक दर्जन बंदूकें इस सब में अमेरीका के वेपन भी बरामद हुआ है। 

कार्रवाई में मिले पांच और दो सौ के नोटों की गिनती के लिए पुलिस अधिकारियों ने मशीनें लगाई थीं। पुलिस बल के साथ अधिकारियों की टीम भी वहां मौजूद रही। गौरतलब हो कि धूमनगंज स्थित इस ऑफिस को कुछ महीनों पहले बुलडोजर से ढहा दिया गया था।

एक करोड़ से अधिक रुपए 

प्रयागराज डीसीपी दीपक भूकर के मौजूदगी में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। पुलिस के अनुसार कुल दस असलहे मिले हैं। इनमें नौ पिस्टल और एक तमंचा है। अब तक 80 लाख रुपयों गिनती हुई है। एक करोड़ से अधिक रुपए होने की संभावना है। काफी संख्या में कारतूस भी मिले हैं।  

अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई

उमेश पाल हत्याकांड के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में ऐलान किया था कि माफिया को मिट्टी में मिला देंगे। इसके बाद से पुलिस प्रशासन एक्शन मूड में दिख रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। हत्याकांड में अतीक अहमद के पूरे परिवार को नामजद करने के साथ ही एसटीएफ को जांच में लगाया गया है। अब तक दो लोगों को पुलिस ने मार गिराया है। कई लोगों को एनकाउंटर में पकड़ा गया है।