पीएम मोदी (Photo Credits-ANI Twitter)
पीएम मोदी (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कानपुर को मेट्रो का तोहफा दिया है। मोदी ने इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के साथ मेट्रो की यात्रा भी की। मोदी ने अपने संबोधन में विपक्ष को आड़े हाथ लिया है। पीएम ने कहा कि पहले की सरकारों की प्राथमिकताओं में प्रदेश का विकास नहीं था। 

    पीएम मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पहले जिन लोगों ने सरकरा चलाई थी उन्होंने समय की अहमियत कभी नहीं समझी। 21वीं सदी के इस कालखंड में यूपी को तेज़ गति से प्रगति करनी थी उस अहम अवसर को पहले की सरकारों ने गंवा दिया। उनकी प्राथमिकताओं में प्रदेश का विकास नहीं था।

    मोदी ने कहा कि 2014 से पहले यूपी में जितनी मेट्रो चलती थी उसकी कुल लंबाई 9 किलोमीटर थी। 2014-17 के बीच मेट्रो की लंबाई बढ़कर 18 किलोमीटर हुई। आज कानपुर मेट्रो को जोड़ें तो यूपी में मेट्रो की लंबाई अब 90 किलोमीटर से ज्यादा हो गई है। कहां 9 किलोमीटर और कहां 90 किलोमीटर।

    पीएम ने कहा कि दशकों तक हमारे देश में यह स्थिति रही है कि एक हिस्से का तो विकास हुआ, दूसरा पीछे ही छूट गया। राज्यों के स्तर पर, समाज के स्तर पर इस असमानता को दूर करना उतना ही जरूरी है। इसलिए हमारी सरकार ‘सबका साथ, सबका विकास’ के मंत्र पर काम कर रही है।