priyanka
File Pic

    Loading

     सोनभद्र/उत्तर प्रदेश: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP), समाजवादी पार्टी (SP) और बहुजन समाज पार्टी (BSP) पर समाज को जाति एवं धर्म के आधार पर बांटने का आरोप लगाते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि ऐसा करके ये दल जनता का ध्यान वास्तविक मुद्दों से हटाना चाहते हैं।   

    प्रियंका ने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “चुनाव का समय ऐसा होता है जिसमें यह पता लगाया जाता है कि किस पार्टी को वोट दिया जाए जो अगले पांच साल तक जनता की सेवा करे, मगर भाजपा, सपा और बसपा जैसी पार्टियां समाज को जाति और धर्म के आधार पर बांटने की कोशिश में जुटी हैं।”  उन्होंने कहा कि इसी वजह से महंगाई, बेरोजगारी और सुविधाओं के अभाव जैसे वास्तविक मुद्दे पीछे छूट जाते हैं। 

     प्रियंका ने जुलाई 2019 में सोनभद्र के उभ्भा गांव में जमीन पर कब्जे को लेकर 11 आदिवासियों की हत्या की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस ने आदिवासियों को जंगल पर अधिकार दिया था लेकिन अब बुलडोजर चलाकर उन्हें उनकी ही जमीन से जबरन बेदखल किया जा रहा है।   

    कांग्रेस महासचिव ने कहा कि सत्ता में बैठे लोगों का यह कर्तव्य है कि वे लोगों की समस्याओं का समाधान करें लेकिन उत्तर प्रदेश में ‘छुट्टा’ जानवरों की समस्या खुद सरकार की नीतियों की ही देन है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार ने इस समस्या का समाधान सफलतापूर्वक किया है। 

    भाजपा की मुफ्त राशन योजना पर निशाना साधते हुए प्रियंका ने कहा, “आपको भाजपा की सोच को समझने की जरूरत है। वह आपको कभी रोजगार नहीं देगी। सरकार ने कृषि और छोटे उद्योगों को आगे बढ़ाने के लिए कुछ भी नहीं किया जबकि यह दोनों क्षेत्र सबसे ज्यादा रोजगार देते हैं।”  प्रियंका ने कांग्रेस के विभिन्न चुनावी वादों का जिक्र करते हुए कहा कि सत्ता में आने पर कांग्रेस इन सभी बातों को जमीन पर उतार कर दिखाएगी। (एजेंसी)