priyanka gandhi
File Pic

    नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का शिलान्यास किए जाने से एक दिन पहले बुधवार को एक खबर का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि इस हवाई अड्डे के लिए अधिग्रहीत की गई जमीन के एवज में किसानों को मुआवजा नहीं दिया गया है।

    उन्होंने एक समाचार चैनल की खबर साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘‘जेवर के किसानों को मुआवजा क्यों नहीं दिया गया है? क्यों किसान परिवार इस कड़कड़ाती ठंड में तम्बू में रहने को मजबूर हैं?” प्रियंका गांधी ने जोर देकर कहा, ‘‘मुआवजा किसानों का हक है। नरेंद्र मोदी जी, किसानों के प्रति यदि आपकी नीयत सचमुच साफ़ है तो अपने चुनावी अरमानों को पूरा करने के लिए उन्हें बेघर मत छोड़िए।”

    उल्लेखनीय है कि 25 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जेवर हवाई अड्डे की नींव रखेंगे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को इस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के शिलान्यास की तैयारियों का जायजा लिया था। इस मौके पर उन्होंने कहा था कि भारत सरकार का इस परियोजना में पूरा सहयोग मिल रहा है और 2024 तक जेवर हवाई अड्डा बनकर तैयार हो जाएगा तथा उसके बाद यह उत्तर प्रदेश का पांचवा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा होगा।