Nandi

Loading

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास, निर्यात प्रोत्साहन, एनआरआई एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी (Minister Nand Gopal Gupta Nandi) ने इंडक्शन ट्रेनिंग प्रोग्राम (Induction Training Program) के तहत उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ पहुंचे भारतीय विदेश सेवा के तीन अधिकारियों से पिकअप भवन सभागार में मुलाकात की। इस दौरान उन्हें प्रेजेंटेशन के माध्यम से इन्वेस्ट यूपी और निर्यात प्रोत्साहन विभाग की योजनाओं और प्रदेश के औद्योगिक विकास की प्रगति से अवगत कराया। 

साथ ही उनसे अपेक्षा की गई कि वे विदेशों में उत्तर प्रदेश की उपलब्धियों का प्रचार प्रसार करें। मंत्री नन्दी ने कहा कि उद्योगों को स्थापित करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बने निवेश के सकारात्मक माहौल से विदेशों के निवेशकों को अवगत कराएं कि किस तरह कल का बीमारू राज्य के रूप में जाना जाने वाला उत्तर प्रदेश आज देश का ग्रोथ इंजन बनने जा रहा है।

ODOP के बारे में बताएं

मंत्री नन्दी ने अधिकारियों से कहा कि विदेशों में जो ट्रेड एसोसिएशन हैं उनको ODOP के बारे में बताएं। निवेश की संभावनाओं के बारे में बताएं। प्रशिक्षण दौरे में आईएफएस अधिकारी संपदा त्रिवेदी, ज्योति यादव और आयुष कुमार शिवहरे शामिल रहे। प्रशिक्षण कार्यक्रम में औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता जी के साथ ही प्रमुख सचिव औद्योगिक विकास नरेंद्र भूषण और अन्य अधिकारी मौजूद रहे।