Akhilesh Yadav's wife Dimple makes a big election promise, said - will give 33 percent reservation to women in government jobs if the government is formed
File

    नई दिल्ली: यूपी में राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Election 2022) को लेकर सपा (Samajwadi Party) ने अपने उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर दिए हैं। ऐसी खबरें हैं कि समाजवादी पार्टी चीफ अखिलेश यादव (SP Chief Akhilesh Yadav) ने अपनी पत्नी डिंपल यादव (Dimple Yadav) को राज्यसभा भेजने का फैसला किया है। इसके साथ ही देश के मशहूर वकील कपिल सिब्बल (Kapil Sibbal) और जावेद अली खान के नामों का भी समावेश है। 

    ज्ञात हो कि कपिल सिब्बल कांग्रेस से राज्यसभा सांसद रहे हैं तो जावेद अली खान सपा से पहले भी राज्यसभा मेंबर रह चुके हैं। राज्यसभा की 11 सीटों के लिए नामांकन प्रक्रिया 24 मई को शुरू हुई है। मौजूदा समय में सपा तीन लोगों को राज्यसभा भेजने की स्थिति में है। वैसे कपिल सिब्बल को राज्यसभा भेजने से समाजवादी पार्टी को एक बड़ा नेता और कानूनी सलाहकार भी मिलेगा। 

    गौर हो कि राज्यसभा में समाजवादी पार्टी के पांच सदस्य हैं। जिसमें कुंवर रेवती रमन सिंह, विशंभर प्रसाद निषाद और चौधरी सुखराम सिंह यादव का कार्यकाल 4 जुलाई को खत्म होने जा रहा है। साथ ही कपिल सिब्बल की राज्यसभा सदस्यता भी खत्म होने जा रही है। सपा लिस्ट से पहले ये चर्चा थी कि उन्हें झारखंड मुक्ति मोर्चा JMM के सपोर्ट से राज्यसभा भेजा जा सकता है।