child vac

    Loading

    लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) अब पूरी तौर पर नियंत्रित है। प्रदेश में दिन-प्रतिदिन कोरोना संक्रमण के मामलों में जहां गिरावट आ रही है, वहीं टीकाकरण (Vaccination) की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। यूपी 30 करोड़ 2 लाख 23 हजार से अधिक कोविड टीके की डोज देने वाला एकमात्र राज्‍य है। इसके साथ ही प्रदेश में अब तक 24 लाख 26 हजार से अधिक प्रीकॉशन डोज दी भी जा चुकी हैं। ट्रि‍पल फोर की रणनीति के तहत यूपी (UP) ने कम समय में न सिर्फ संक्रमण पर काबू पाया, बल्कि कोरोना के नए वेरिएंट के प्रसार को भी रोकने में सक्षम रहा।

    एग्रेसिव टेस्टिंग, ट्रेसिंग, त्वरित ट्रीटमेंट और तेज टीकाकरण की नीति के अच्छे परिणाम देखने को मिले हैं। प्रदेश में 18 वर्ष से अधिक उम्र के हर नागरिक को टीका लग चुका है, जिसमें 83 प्रतिशत से अधिक पात्र वयस्क टीके की दोनों डोज ले चुके हैं। 15-17 आयु वर्ग के लगभग 93 प्रतिशत किशोरों ने टीका कवर प्राप्त कर लिया है। यूपी में 12 से 14 आयु वर्ग के बच्चों में से 08  लाख 78  हजार बच्चों को टीका कवर मिल चुका है।

    कोरोना के 62 नए केस मिले 

    बीते 24 घंटों में 1 लाख 39  हजार कोरोना टेस्ट किए गए, जिसमें मात्र 62 नए कोरोना पॉजिविट पाए गए। इस बीच 44 लोगों ने संक्रमण को मात दी। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सभी जिलों में इंटीग्रेटेड कमांड सेंटर संचालित रखने के निर्देश जारी किए हैं।