accident
File Photo

    Loading

    नोएडा: सेना से अवकाश प्राप्त एक कर्नल के मोबाइल फोन को हैक कर उनके खाते से छह लाख रुपये निकालने वाले आरोपी को थाना सेक्टर 20 पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।  अपर पुलिस उपायुक्त रणविजय सिंह ने बताया कि सेक्टर 29 निवासी कर्नल (अवकाश प्राप्त) ए के राजपाल के मोबाइल पर 11 अगस्त की रात 10:30 बजे संदेश आया, जिसमें कहा गया कि उनके फोन की सेवा बंद की जा रही है।   

    उन्होंने बताया कि कुछ देर बाद मोबाइल फोन कंपनी की ओर से कर्मचारी बन कर एक व्यक्ति ने उन्हें फोन किया और 11 रुपये का रिचार्ज करने के लिए कहा। आरोपी ने उनसे एक ऐप डाउनलोड करवाया और इसके बाद उनके मोबाइल फोन को हैक कर, उनके बैंक की अहम जानकारी हासिल कर ली तथा उनके खाते से छह लाख रुपये निकाल लिए। 

    उन्होंने बताया कि मामले की जांच कर रही थाना सेक्टर 20 पुलिस और आईटी सेल ने उक्त घटना को अंजाम देने वाले चेतन प्रकाश उपाध्याय को गिरफ्तार कर लिया। वह राजस्थान का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि आरोपी के पास से पांच एटीएम, पांच क्रेडिट कार्ड मिले हैं। पुलिस ने उस बैंक खाते से लेन-देन पर रोक लगा दी है जिसमें अवकाश प्राप्त कर्नल के खाते से पैसे भेजे गए थे। (एजेंसी)