Uttar Pradesh News
Image Source: ANI

Loading

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलग- अलग शहरों से  बुधवार को सड़क हादसे  की घटना सामने आई है। जिसमें आठ लोग हादसे का शिकार हुए। मैनपुरी जिले (Mainpuri district) में  सीआरपीएफ जवान, इटावा जिले के सैफई क्षेत्र में एक महिला अधिकारी और उनकी मां और मथुरा में एक गाड़ी पर सवार चार लोगों की सड़क हादसे में जान चली गई। छ लोग घायल हैं।  सभी का अस्पताल में इलाज चल रहा हैं। मथुरा के राया थाना क्षेत्र में सड़क हादसे में चार लोगों की मौत हुई। SSP शैलेश कुमार पांडेय ने बताया, “एक गाड़ी पेड़ से टकराई जिसमें 4 लोगों की मृत्यु और एक घायल हुआ है। घायल को अस्पताल ले जाया गया है जहां उसका उपचार चल रहा है।”

डिवाइडर में टकराने से हुआ हादसा 
इटावा जिले के सैफई क्षेत्र में एक कार डिवाइडर से टकराकर दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई।  उस पर सवार एक महिला अधिकारी और उनकी बुजुर्ग मां की मौत हो गई। पुलिस सूत्रों ने  बताया कि  दिल्‍ली में खाद्य सुरक्षा अधिकारी के पद पर तैनात ऊषा किरण (57) अपने माता-पिता और भाई के साथ मंगलवार को गाजियाबाद से लखनऊ जा रही थीं। देर शाम इटावा जिले के सैफई क्षेत्र में आगरा-लखनऊ एक्‍सप्रेसवे पर करहल मोड़ के पास उनकी कार बेकाबू होकर डिवाइडर से टकरा गई। उन्‍होंने बताया कि इस हादसे में ऊषा की मौके पर ही मृत्‍यु हो गयी जबकि उनकी मां शांति देवी (74) ने सैफई मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। सूत्रों ने बताया कि दुर्घटना में घायल ऊषा के पिता भूप नारायण और भाई दिनेश कुमार को उनके परिजन ने गाजियाबाद के एक अस्‍पताल में भर्ती कराया है। उन्‍होंने बताया कि पुलिस ने शवों का पोस्‍टमार्टम कराया है।

कार- मोटरसाइकिल की टक्कर में हादसा 
मैनपुरी जिले के कुरावली क्षेत्र में तेज रफ्तार से जा रही एक कार की टक्‍कर लगने से मोटरसाइकिल सवार केन्‍द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक उप निरीक्षक और उनकी पत्नी की मौत हो गयी तथा पांच अन्य घायल हो गये। पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार ने बताया कि सीआरपीएफ में सब इंस्पेक्टर के पद पर सोनीपत में तैनात जबर सिंह (55) अपने बेटे की शादी के सिलसिले में छुट्टी पर शरीफपुर गांव में स्थित अपने घर आए थे। मंगलवार को वह अपनी पत्नी ममता देवी (52) और बेटे सुरजीत के साथ मोटरसाइकिल से अपने गांव से मैनपुरी जा रहे थे। रास्‍ते में कुरौली तहसील कार्यालय के सामने एक तेज रफ्तार कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। 

घटना में जबर सिंह, उनकी पत्नी, बेटे और वैन में सवार चार अन्य लोग घायल हो गये। उन्हें सैफई मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। गम्‍भीर हालत के मद्देनजर जबर सिंह और उनकी पत्‍नी ममता देवी को आगरा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया, लेकिन रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया। पुलिस ने शवों का पोस्‍टमार्टम कराया है। कुमार ने बताया कि पुलिस ने टक्‍कर मारने वाली कार को कब्जे में ले लिया है और उसके चालक की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।(एजेंसी/इनपुट)