Azam Khan
File Pic

    नई दिल्ली/रामपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) से आ रही एक बड़ी खबर के अनुसार यहाँ कोतवाली थाने से जुड़े एक मामले में समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान (Azam Khan) आज सीतापुर ज़िला जेल से रिहा (Released)  हो गए हैं। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें अगले 2 सप्ताह की अवधि के भीतर अंतरिम जमानत और संबंधित अदालत के समक्ष नियमित जमानत के लिए आवेदन करने की भी स्वतंत्रता दी थी।

    इसी कड़ी में आज रामपुर से सपा विधायक आजम खान सीतापुर जेल से रिहा हो गए हैं। आज आजम के दोनों बेटों अब्दुल्ला और अदीब उनको रिसीव करने पहुंचे थे। वहीं साथ में शिवपाल यादव भी सीतापुर पहुंचे थे। जेल से रिहा होने के बाद आजम खान सफेद रंग की महाराष्ट्र नंबर की इनोवा गाड़ी में बैठकर जेल से रवाना हुए। इसके साथ ही ही जेल के बाहर आजम के समर्थकों की भीड़ देखने को मिली। वहीं मामले की गहनता को देखते हुए भारी संख्या में फोर्स भी जेल के बाहर तैनात था।

    गौरतलब है कि आजम खान को ट्रायल कोर्ट से अब तक 88 मामलों में जरुरी जमानत मिल चुकी है। लेकिन अब 89वें मामले में जमानत को लेकर ट्रायल शुरू होना था। इससे पहले बीते गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने अनुच्छेद-142 का प्रयोग कर उनको अंतरिम जमानत दे दी थी। तो वहीं बीते मंगलवार को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने आजम खान की जमानत याचिका का विरोध किया था और उन्हें भूमि कब्जा करने वाला और आदतन अपराधी और माफिया करार दिया था।