akhilesh

    Loading

    लखनऊ: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने मंगलवार को राज्य में चल रहे विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के लिए पवन पांडे (Pawan Pandey) को अयोध्या विधानसभा क्षेत्र (Ayodhya Assembly ) से अपना उम्मीदवार घोषित किया है। तेज नारायण पांडे उर्फ पवन पांडे 2012 से 2017 तक सपा सरकार में अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली मंत्रिपरिषद में मंत्री थे और अयोध्या विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचित हुए थे। हालांकि 2017 के विधानसभा चुनाव में वह इसी सीट से भाजपा के वेदप्रकाश गुप्ता से हार गए थे।

    समाजवादी पार्टी ने मंगलवार को आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी के 39 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की। सपा ने माधुरी वर्मा को नानपारा (बहराइच) से टिकट दिया है। उप्र के पूर्व मंत्री यासर शाह को बहराइच से सपा उम्मीदवार घोषित किया गया है, जबकि पूर्व विधायक मुकेश श्रीवास्तव बहराइच के पयागपुर विधानसभा क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार होंगे।

    पार्टी ने प्रतापगढ़ जिले के कुंडा विधानसभा क्षेत्र से गुलशन यादव को भी अपना उम्मीदवार बनाया है। कुंडा 6 बार के निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया का गढ़ है। सपा ने 2017 और 2012 के चुनाव में कुंडा से कोई प्रत्याशी नहीं उतारा था। पार्टी ने प्रयागराज जिले के करछना से अपने मौजूदा विधायक उज्ज्वल रमन सिंह (पार्टी के दिग्गज रेवती रमन सिंह के बेटे) को फिर से उम्मीदवार बनाया है।

    बसपा से अलग हुए हाकिम चंद बिंद को प्रयागराज के हंडिया से पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है।  उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव सात चरणों में 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच होंगे और नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे।(एजेंसी)