azam-khan
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली. दोपहर की बड़ी खबर के मुताबिक, उत्तरप्रदेश के रामपुर में समाजवादी पार्टी के विधायक आजम खान को रामपुर के भड़काऊ भाषण मामले में आज दोषी करार दिया गया है। आज रामपुर की MP-MLA कोर्ट ने यह फैसला सुनाया है। दरअसल आजम खान पर PM मोदी, CM योगी और तत्कालीन डीएम को लेकर अपशब्द कहने का आरोप था, जिसे लेकर आज सपा नेता दोषी पाए गए हैं। 

    ऐसी भी संभावना जताई जा रही है कि सपा नेता आजम खान भी अदालत में हाजिर हो सकते हैं। आज शिकायतकर्ता आकाश सक्सेना कोर्ट में पहुंचे हैं। अब इस मामले में सजा दोपहर 3।00 बजे के बाद सुनाई जाएगी। अदालत का फैसला जानने के लिए कोर्ट के बाहर फिलहाल भीड़ लगी हुई है। 

    जानकारी के मुताबिक इन तीनों धाराओं में अधिकतम सजा 3 साल की होती है, लेकिन ऐसी में अगर उन्हें 2 साल से एक दिन ज्यादा की भी सजा होती है, तो उनकी विधानसभा से सदस्यता भी रद्द हो जाएगी। ऐसी परिस्तिथि में समाजवादी पार्टी के लिए संकट की स्थित पैदा हो सकती है। 

    बता दें कि आजम खान समाजवादी पार्टी के फाउंडर्स में से एक हैं और पार्टी के लिए एक बड़े मुस्लिम चेहरा हैं। ऐसे में अगर आज कोर्ट उन्हें जेल की सजा सुनाता है तो निकाय चुनाव से पहले जनता के सामने एक खराब संदेश जाएगा, जो कि पार्टी के लिए कतई अच्छा नहीं माना जा रहा है।