Sharad Pawar
File Photo

    नई दिल्ली. जहाँ एक तरफ उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Vidhan Sabha Elections) की तारीखों का ऐलान हो चुका है। वहीं अब प्रदेश में सात चरणों में चुनाव होंगे। आगामी 10 फरवरी को पहले चरण का मतदान किया जाएगा। वहीं इससे पहले दल-बदल का दौर भी जारी है।लेकिन आलम यह है कि उत्तरप्रदेश चुनाव से पहले BJP के विकेट लगातार गिरते ही जा रहे हैं।  पार्टी के कई बड़े चेहरे पिछले दो दिनों के भीतर इस्तीफों की झड़ी लगा चुके हैं। कई और विधायक और मंत्री इस कतार में खड़े हुए हैं।

    वहीं इस स्तिथि पर अब NCP  प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने BJP पर तंज कसते हुए कहा है कि, यहाँ एक भी दिन ऐसा नहीं गुजरता जब BJP का कोई नेता पार्टी नहीं छोड़ता। अब आप उदाहरण के लिए उत्तरप्रदेश  को ही लीजिए, यहाँ 13 विधायक दूसरी पार्टी में शामिल होने के लिए BJP छोड़ रहे हैं। मुझे तो यह भी पता चला है कि BJP के 4 विधायक आज ही इसे छोड़ रहे हैं।”

    गौरतलब है कि आज बीजेपी विधायक डॉ मुकेश वर्मा (Mukesh Verma) ने गुरुवार सुबह एक पत्र जारी कर भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष को प्रेषित पत्र में उन्होंने लिखा है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) में पिछड़ों दलितों एवं अल्पसख्यकों को कोई तवज्जो नहीं दी गई और न ही उन्हें सम्मान दिया गया। वहीं इसी के साथ  BJP के एक औरMLA  विनय शाक्य ने पार्टी छोड़ दी है। शाक्य ने पार्टी को दिए अपने पत्र में लिखा है, “स्वामी प्रसाद मौर्य दलितों की आवाज हैं और वह हमारे नेता हैं। मैं उनके साथ हूं।”

    इधर BJP अलग कि सुर अलाप रहा है, आज यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) ने एक बड़ा दावा किया है। जी हाँ, उनके अनुसार इस बार साल 2017 में भी  पार्टी शानदार जीत दर्ज करेगी ।