Photo: @ANI/ Twitter
Photo: @ANI/ Twitter

    Loading

    लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव अमेठी में आत्महत्या करने वाली महिला इंस्पेक्टर के परिजनों से मिलने लखनऊ के गोसाईंगंज पहुंचे। परिवार के परिजनों से मुलाकात के बाद अखिलेश यादव ने कहा, ”कई तरह की सूचनाएं मिल रही हैं कि पुलिस को दबाव में काम करना पड़ रहा है, जिसके चलते वह ऐसा कदम उठा रही है।”

    समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने भी कहा कि, पुलिस को सरकार के लिए चुनाव जीतने की जिम्मेदारी दी गई थी। मेरी जानकारी के अनुसार, पुलिस थाने में राजनीतिक दबाव था। उन्होंने कहा, “योगी आदित्यनाथ सरकार जो चाहती है वह कर रही है और लोकतंत्र की हत्या कर रही है।” उन्होंने कहा कि, सपा इस मामले को आगामी विधानसभा सत्र में उठाएगी। 

    उल्लेखनीय है कि, शुक्रवार को एक 33 वर्षीय महिला सब-इंस्पेक्टर ने अपने सरकारी आवास में कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जो अपने सरकारी क्वार्टर में छत के पंखे से लटकी मिली थी, उनका नाम रश्मि यादव था। वह अमेठी के मोहनगंज थाने के तहत पुलिस चौकी प्रभारी के रूप में तैनात थी।

    गौरतलब है कि, अमेठी पुलिस का कहना है कि, महिला एसआई अपने आधिकारिक क्वार्टर में लटकी हुई पाई गई थी, जबकि, महिला के पिता मुन्ना लाल यादव ने आरोप लगाया कि, उनकी बेटी ने आत्महत्या नहीं बल्कि उसकी हत्या की गई है।