Akhilesh-Shivpal Meeting
File Photo: Twitter/yadavakhilesh

Loading

लखनऊ: समाजवादी पार्टी ने मंगलवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए तीसरी सूची जारी कर दी है। सपा ने इस लिस्ट में पांच उम्मीदवारों की घोषणा की है। अखिलेश यादव ने अपने चाचा शिवपाल सिंह यादव को बदायूं से चुनावी मैदान में उतारा है,  शिवपाल इस वक्‍त जसवंतनगर सीट से सपा के विधायक हैं। जबकि इकरा हसन को कैराना से उम्मीदवार घोषित किया है।

उन्‍होंने बताया कि पार्टी ने कैराना सीट से विधायक नाहिद हसन की बहन इकरा हसन को कैराना लोकसभा सीट से उम्‍मीदवार बनाया है। इसके अलावा बरेली से प्रवीण सिंह ऐरन, हमीरपुर से अजेंद्र सिंह राजपूत और वाराणसी से सुरेंद्र सिंह पटेल को प्रत्‍याशी बनाया गया है। चौधरी ने बताया कि पार्टी अब तक 31 सीटों पर अपने प्रत्‍याशी घोषित कर चुकी है। सपा ने इससे पहले 30 जनवरी को उत्तर प्रदेश की 16 लोकसभा सीटों पर और 19 फरवरी को 11 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित किये थे।

पहली सूची में बदायूं सीट पर घोषित उम्‍मीदवार धर्मेंद्र यादव को बदलकर अब शिवपाल यादव को उम्‍मीदवार बनाया गया है। उन्‍होंने बताया कि पार्टी ने पूर्व में आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव लड़ चुके धर्मेंद्र यादव को इसी सीट का प्रभारी बनाया है। इसके अलावा महबूब अली को अमरोहा लोकसभा क्षेत्र का, राम औतार सैनी को कन्‍नौज और मनोज चौधरी को बागपत लोकसभा क्षेत्र का प्रभारी बनाया है।

सपा के दूसरी लिस्ट में ये नाम हैं शामिल 

सपा उम्‍मीदवारों की सोमवार को जारी सूची में शामिल अन्‍य उम्‍मीदवारों में हरेंद्र मलिक (मुजफ्फरनगर), नीरज मौर्य (आंवला), राजेश कश्यप (शाहजहांपुर-सुरक्षित), ऊषा वर्मा (हरदोई- सुरक्षित), आरके चौधरी (मोहनलालगंज- सुरक्षित), एसपी सिंह पटेल (प्रतापगढ़), रमेश गौतम (बहराइच -सुरक्षित), श्रेया वर्मा (गोंडा), वीरेंद्र सिंह (चंदौली) और रामपाल राजवंशी (मिश्रिख – सुरक्षित) हैं।