The slogan of 'Jayant Chaudhary Zindabad' by policemen, strict action was taken, see the video of the case

    रामपुर (उप्र): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर ‘जयंत चौधरी ज़िंदाबाद’ के नारे लगाना छे पुलिसकर्मियों (Police Officials) को महंगा पड़ गया है। इन पुलिसकर्मियों का नारे लगते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर पिछले दिनों सामने आया था जो बाद में तेज़ी से वायरल हो रहा है, इस वीडियो में पुलिसकर्मी ‘जयंत चौधरी ज़िंदाबाद’ के नारे लगते हुए सुने जा सकते हैं। मामला सामने आने के बाद इन पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करते हुए निलंबित कर दिया गया है। एक रिपोर्ट के अनुसार, आईजी (जेल) लखनऊ को डिपार्टमेंटल कार्रवाई के लिए भेजी गई एक रिपोर्ट के बाद पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है। 

    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दरअसल गणतंत्र दिवस पर कुछ सिपाही देशभक्ति की धुनों पर डांस कर जश्न मना रहे थे। इसके बाद कुछ  सिपाही अचानक ‘जयंत चौधरी जिंदाबाद’ के नारे लगाने लगे। इस दौरान पुरे मामले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया गया था जो बाद में वायरल हो गया। वीडियो के सामने आने के बाद मामले में कार्रवाई करते हुए जेल प्रशासन ने कार्रवाई की है। 

    बता दें कि, यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव सिर पर है ऐसे में पुलिसकर्मियों पर ये कार्रवाई राजनीतिक नारेबाजी करने पर की गई है। वैसे यूपी में 7 चरणों में मतदान होना है। चुनाव के रिजल्ट 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे।