exam

    Loading

    नोएडा: नोएडा थाना सेक्टर 58 पुलिस ने प्रतियोगी परीक्षा में किसी और परीक्षार्थी के स्थान पर परीक्षा देने के आरोप में बिहार के एक छात्र को गिरफ्तार किया है। सहायक पुलिस आयुक्त रजनीश वर्मा ने बताया कि थाना सेक्टर 58 क्षेत्र में स्थित आई ऑन डिजिटल परीक्षा केंद्र में विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाएं आयोजित होती हैं और बृहस्पतिवार को परीक्षा केंद्र पर भारतीय कृषि अनुसंधान केन्द्र की परीक्षा हो रही थी। 

    उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्र पर मौजूद संचालक सभी अभ्यार्थियों का बायोमेट्रिक और फोटो मिलान करा रहे थे, तभी एक छात्र नीतीश कुमार का बायोमेट्रिक व फोटो का मिलान कराया गया, जिसका मिलान नहीं हुआ।   उन्होंने बताया कि शक होने पर संस्थान के लोगों ने उसे पकड़ लिया तथा पुलिस को सूचना दी। 

    उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंची थाना सेक्टर 58 पुलिस ने छात्र को हिरासत में ले लिया। छात्र के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई।  उन्होंने बताया कि आरोपी छात्र नीतीश कुमार मूल रूप से बिहार के जहानाबाद का रहने वाला है। जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि यह छात्र किसी और की जगह परीक्षा देने आया था, पुलिस ने उसे अदालत में पेश किया जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। (एजेंसी)