सीएम योगी आदित्यनाथ (Photo Credits-ANI Twitter)
सीएम योगी आदित्यनाथ (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    रक्षाबंधन का त्यौहार आ रहा है। ऐसे में बाजारों में रौनक देखने को मिल रही है। रक्षाबंधन पर बहन भाई के कलाई पर रक्षा का धागा बांधती है। इस त्यौहार में भाई अपनी बहनों को तोहफा देता है। लेकिन इस बार उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की सरकार ने उत्तर प्रदेश की सभी बहनों को तोहफा दिया है। रक्षाबंधन के पर्व पर सभी महिलाएं  परिवहन निगम की बसों में फ्री यात्रा कर पायेगी।

    योगी सरकार ने परिवहन निगम की बसों में बहनों को मुफ्त यात्रा सुविधा का उपहार दिया है। इस बारे में बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) के निर्देश पर परिवहन विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। रक्षाबंधन के पर्व पर महिला यात्री 21 अगस्त की रात 12 बजे से 22 अगस्त की रात 12 बजे रोडवेज की बस में फ्री में सफर कर सकेंगी।

    इस रक्षाबंधन पर महिलाएं अपने भाइयों को राखी बांधने के लिए फ्री यात्रा करके जा सकती है। उत्तर प्रदेश में यह सुविधा पिछले साल भी दी गई थी। रक्षाबंधन के अवसर पर महिला यात्री रोडवेज की सभी एसी एवं सामान्य श्रेणी की बस में सफर कर सकेंगी।

    राज्य सरकार महिलाओं को बस में मुफ्त में यात्रा करने के अलावा तोहफे देने की भी तैयारी कर रही है। रक्षाबंधन के ठीक पहलेमिशन शक्ति के तीसरे चरण के तहत मुख्यमंत्री आदित्यनाथ महिला पुलिसकर्मियों को बीट पुलिस अधिकारी के पद पर तैनाती का गिफ्ट देंगे।