Building Collapsed in lucknwo

    Loading

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखनऊ (Lucknow) में वजीर हसनगंज रोड (Wazir Hasanganj Road) पर एक रिहायशी इमारत गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि, कई लोगों के दबे होने की आशंका है। पुलिस और दमकल कर्मी, प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक मौके पर पहुंचे हैं। वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिला प्रशासन को रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने के निर्देश दिए हैं।

    इमारत में 30-35 परिवार रह रहे थे

    बृजेश पाठक ने कहा, “इमारत अचानक गिर गई, राहत और बचाव कार्य किया जा रहा है। SDRF, NDRF की टीम मौके पर मौजूद है। 3 शव बरामद हुए हैं। लोगों को बचाने की पूरी कोशिश की जा रही है।” उन्होंने कहा, “7 लोगों को रेस्क्यू कर अस्पताल भेजा गया है। वे बेहोश थे। अभी उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। लोग कह रहे हैं कि इमारत में 30-35 परिवार रह रहे थे।”

    CM योगी ने लिया दुर्घटना का संज्ञान, अस्पतालों को अलर्ट रहने के निर्देश

    उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस इमारत गिरने की दुर्घटना का संज्ञान लिया है। उन्होंने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है।

    यूपी सीएमओ ने अपने बयान में कहा, “सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ की टीमों को मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने के निर्देश दिए हैं। कई अस्पतालों को भी अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए।”

    लखनऊ में लगे भूकंप के झटके, 5.5 रही तीव्रता

    इस मामले में लखनऊ के डीजीपी डी.एस. चौहान ने कहा, “जिस समय इमारत गिरी उस समय 8 परिवार इमारत के अंदर थे। 5 लोग सकुशल निकाल लिए हैं। वे सदमे में थे और अस्पताल भेजा गया। स्थिति एक प्राकृतिक आपदा की ओर इशारा करती है। लगभग 30-35 लोगों के अंदर होने की संभावना है। रेस्क्यू ऑपरेशन युद्ध स्तर पर जारी है। सीएम स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।” उन्होंने कहा, “आज लखनऊ में 5.5 रिक्टर स्केल का भूकंप महसूस किया गया और इमारत नदी के किनारे है। यहां SDRF की 8 और NDRF की 4 टीमें मौजूद हैं।”