File Photo
File Photo

    Loading

    चंदौली : दिल्ली के आनंद विहार (Anand Vihar) से असम के कामाख्या (Kamakhya) जा रही नॉर्थ ईस्ट एक्स्प्रेस (North East Express) 12506 से तस्करी (Smuggling) कर ले जा रहे कछुओं (Turtles) का झुंड बरामद हुआ है। आरपीएफ ने 21 बोरों में भरे लगभग 500 कछुए बरामद किए हैं। मिली जानकारी के अनुसार इन कछुओं को कुल 14 महिलाएं (Women) तस्करी कर ले जा रही थी। उनको भी गिरफ्तार (Arrested) कर लिया गया हैं। 

    नॉर्थ ईस्ट एक्स्प्रेस सोमवार की शाम लगभग सात बजे उत्तर प्रदेश के चंदौली रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या तीन पर पहुंची थी। तभी स्थानिक आरपीएफ और जीआरपी पुलिस को आरपीएफ प्रयागराज की सूचना से जानकारी मिली की इस ट्रैन में कछुओं की तस्करी की जा रही है। आरपीएफ प्रयागराज की सूचना पर आरपीएफ पीडीडीयू पोस्ट के जवान एस 1 कोच से 21 बोरा कछुआ बरामद किया और उन्हें पुलिस स्टेशन ले आया गया। आरपीएफ के पुलिस स्टेशन में देर रात तक कछुओं की गिनती होती रही।

    महिलाओं को जीआरपी को सौंपने की कार्रवाई 

    आरपीएफ के एक ऑफिसर के अनुसार बरामद कछुओं की संख्या लगभग 500 है। आरपीएफ निरीक्षक संजीव कुमार ने बताया कि प्रयागराज आरपीएफ की मदद से कछुआ तस्कर महिलाओं को गिरफ्तार पकड़ा गया है। आरोपी महिलाएं स्लीपर कोच में सीट के नीचे कछुओं से भरी बोरियां रखें हुए थीं। महिलाएं कछुआ गुवाहाटी लेकर जा रही थीं। बताया कि कछुआ वन विभाग के हवाले किया जाएगा और महिलाओं को जीआरपी के हवाले करने की कार्रवाई की जा रही है।