Kanpur Accident
ANI Photo

    Loading

    कानपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर जिले (Kanpur District) के घाटमपुर (Ghatampur) में शनिवार रात लगभग 50 तीर्थयात्रियों को ले जा रही ट्रैक्टर-ट्रॉली तालाब में जा गिरी। इस हादसे में 27 लोगों की मौत हो गई, जबकि 10 से ज्यादा घायल हो गए हैं। मृतकों में 13 महिलाएं और 11 बच्चे शामिल हैं। मौके पर पुलिस मौजूद है और गावं वालों की मदद से बचाव अभियान चला रही है।

    बताया जा रहा है कि सभी तीर्थयात्री घाटमपुर के कोर्था गांव के रहने वाले हैं और उन्नाव के फतेहपुर स्थित चंद्रिका देवी मंदिर में दर्शन कर लौट रहे थे। घायलों को भीतरगांव सीएचसी में भर्ती कराया गया है, जबकि गंभीर रूप से घायलों को कानपुर के हैलट हॉस्पिटल रेफर किया गया है।

    मृतकों के परिजन को 2-2 लाख मुआवजे का ऐलान

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कानपूर हादसे पर शोक व्यक्त किया और मृतकों के परिजनों को PMNRF से 2 लाख रुपए और घायलों को 50,000 रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा, “कानपुर में ट्रैक्टर-ट्राली दुर्घटना से व्यथित हूं। मेरी संवेदनाएं उन सभी लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपनों को खोया है। घायलों के साथ प्रार्थना। स्थानीय प्रशासन प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है।”

    CM योगी आदित्यनाथ गहरा दुःख व्यक्त किया

    वहीं, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ट्वीट किया, “जनपद कानपुर में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत हृदय विदारक है। जिलाधिकारी एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर युद्ध स्तर पर राहत व बचाव कार्य संचालित करने तथा घायलों के समुचित उपचार की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है।”

    मुख्यमंत्री ने अगले ट्वीट में लिखा, “इस दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दु:खद है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान तथा मृतकों के परिजनों को यह अथाह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।”