ateeq
Pic: Social Media

Loading

नई दिल्ली. उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) से मिली बड़ी खबर के अनुसार, आज सुबह 11 बजे, गैंगस्टर अतीक अहमद (Atiq Ahmed) और उसके भाई अशरफ को प्रयागराज के MP-MLA कोर्ट में पेश किया जाएगा। मामला साल 2006 में अतीक ने उमेश पाल को अगवा करने का है। प्रयागराज कोर्ट आज इसी मामले में फैसला सुनाएगी। इसके लिए अतीक को साबरमती जेल और उसके भाई अशरफ को बरेली जेल से प्रयागराज लाया गया है।

वहीं मिली जानकारी के अनुसार, अतीक को प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में हाई-सिक्योरिटी बैरक में रखा गया है। साथ ही उसकी निगरानी के लिए यहां 16 नए CCTV लगाए गए हैं। इन्ही कैमरों की निगरानी में गैंगस्टर ने रात काटी है। अतीक का बेटा अली अहमद भी इसी जेल में बंद है। अपरहण केस में अतीक पर जो धाराएं लगी हैं, उनमें से एक 364A भी है। इसमें 10 साल कैद से लेकर फांसी की सजा का भी प्रावधान है। ऐसे में शायद आज अतीक को फांसी भी हो सकती, वैसे भी यह कोर्ट और वहां मौजूद जज पर निर्भर करेगा।

बता दें, नैनी जेल में अतीक को 10*15 स्क्वायर फीट की हाई सिक्युरिटी बैरक में रखा गया है। वहीं दूसरी तरफ, पीड़ित उमेश पाल के परिवार ने अतीक के लिए फांसी की सजा की सख्त मांग की है। मामल पर पीड़ित परिवार का कहना है कि उसे बीच चौराहे पर फांसी दी जानी चाहिए। अब तो इस अतीक को भी मौत का डर सताना चाहिए। फिलहाल आज 11 बजे अतीक की किस्मत का फैसला हो जाएगा।