Atiq Ahmad

Loading

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal Murder Case) के आरोपी माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) की मुश्किलें और बढ़ती नजर आ रही है। इस बीच आज सुबह उत्तर प्रदेश पुलिस की एक टीम माफिया एवं राजनेता अतीक अहमद को ले जाने के लिए गुजरात के अहमदाबाद स्थित साबरमती केंद्रीय जेल पहुंची। अतीक इस जेल में जून 2019 में बंद है। 

सूत्रों के मुताबिक, फरवरी में हुई एक हाई-प्रोफाइल हत्या के मुख्य आरोपी अहमद को संभवत: अपने राज्य ले जाने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस यहां पहुंची है। मिली जानकारी के अनुसार, अतीक अहमद को 45 सदस्यीय पुलिस टीम द्वारा प्रयागराज जेल में स्थानांतरित किया जाएगा और उच्च सुरक्षा वाले बैरक में अलग-थलग रखा जाएगा। प्रयागराज जेल में अहमद के सेल में सीसीटीवी कैमरा होगा और कर्मचारियों को उनके रिकॉर्ड के आधार पर चुना और तैनात किया जाएगा, उनके पास बॉडी वियर कैमरे होंगे।

वीडियो वॉल के माध्यम से चौबीसों घंटे निगरानी: डीजी (जेल) आनंद कुमार

अतीक अहमद को गुजरात की साबरमती जेल से यूपी की प्रयागराज जेल में स्थानांतरित करने पर डीजी (जेल) आनंद कुमार ने कहा कि, प्रयागराज जेल कार्यालय व जेल मुख्यालय वीडियो वॉल के माध्यम से चौबीसों घंटे निगरानी करेगा। प्रयागराज जेल में सभी व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए डीआईजी जेल मुख्यालय भेजा जा रहा है। 

 राजू पाल की हत्या मामले में मुख्य आरोपी

अतीक अहमद 2005 में तत्कालीन बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी है। उसके खिलाफ उमेश पाल की हत्या के मामले में हाल ही में मुकदमा दर्ज किय गया था।  उमेश पाल, राजू पाल की हत्या का मुख्य गवाह था। 24 फरवरी को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।