YOGIJI

Loading

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में पहली बार होने जा रहे खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स (Khelo India University Games) के संदर्भ में मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने लखनऊ, गोरखपुर (Gorakhpur), गौतमबुद्ध नगर और वाराणसी (Varanasi) में होने वाले आयोजन पर वृहद चर्चा की। खेलो इंडिया गेम्स का आयोजन 25 मई से 3 जून तक होगा। कार्यक्रम के शुभारंभ समारोह से जुड़ी झांकी भी मुख्यमंत्री को दी गई। शुभारंभ 25 मई को लखनऊ और समापन 3 जून को वाराणसी में होगा। 

मंगलवार को आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश तीसरे खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की मेजबानी कर रहा है। यह आयोजन दिव्य-भव्य हो, जिससे मेहमान खिलाड़ियों-आगंतुकों और प्रशिक्षकों के समक्ष खेलों में भी यूपी की अनुपम छवि हो। 

बच्चों के रहने-खाने, सुरक्षा की विशेष व्यवस्था हो

सीएम ने कहा कि बाहर से आने वालों बच्चों के रहने-खाने, सुरक्षा की विशेष व्यवस्था हो। आयोजन स्थल पर पहुंचने के लिए संसाधन की समुचित व्यवस्था की जाए। बाहर से आने वाले खिलाड़ी यदि कहीं घूमने बाहर जाना चाहें तो उनकी सुरक्षा की समुचित व्यवस्था हो। बैठक में प्रदेश के खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र, अपर मुख्य सचिव (खेल) नवनीत सहगल, प्रमुख सचिव (मुख्यमंत्री व गृह) संजय प्रसाद, मंडलायुक्त रोशन जैकब, जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार समेत प्रशासन-पुलिस और खेल विभाग से जुड़े अधिकारी मौजूद रहे।