up election
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा के चुनाव (UP Assembly Election 2022) होने हैं। जिसके मद्देनजर सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी तरफ से हर वर्ग को अपनी तरफ करने की कोशिश में जुटे हुए हैं। इसी बीच अखिलेश यादव (SP Chief Akhilesh Yadav) भी पिछड़े वर्ग को साधने में जुट गए हैं। जिसके तहत समाजवादी पार्टी आज से पिछड़ा सम्मलेन की शुरूआत कर रही है। 

    ज्ञात हो कि समाजवादी पार्टी के नेता राजपाल कश्यप की अगुवाई में यह सम्मलेन होने जा रहा है। इसका आगाज कानपुर से होगा और स्वतंत्रता दिवस के मौके पर फतेहपुर में खत्म होगा। आज से कानपुर में इसकी शुरूआत हो जाएगी। अगले दिन कानपुर देहात में सम्मलेन का प्लान है। फिर 11 अगस्त को झांसी, 12 को महोबा, 13 को हमीरपुर, 14 को कानपुर ग्रामीण और 15 अगस्त को फतेहपुर में यह कार्यक्रम खत्म हो जाएगा। 

    गौरतलब है कि अखिलेश यादव ने रविवार को एक बड़ा दावा करते हुए कहा कि यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी और उसके सहयोगी महान दल राज्य में सरकार बनाएंगे। अखिलेश यादव ने महान दल के कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि वह अब तक सपा को 350 सीटें मिलेंगी जोर देते आ रहे थे लेकिन महान दल के प्रोग्राम के बाद पार्टी 400 सीटें जीतेगी।