अखिलेश यादव (Photo Credits-ANI Video Grab)
अखिलेश यादव (Photo Credits-ANI Video Grab)

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के मद्देनजर चुनाव आयोग (Election Commission of India) ने इस बार 80 साल से ऊपर के बुजुर्ग व दिव्यांग मतदाताओं को मतदान से दो दिन पहले ही घर से वोट डालने का विकल्प दिया है। जिसके चलते ये लोग मतदान कर रहे हैं। इन सब के बीच आगरा (Agra) के फतेहाबाद विधानसभा सीट से जो मामला सामने आया है उसके बाद सियासी पारा चढ़ गया है। दरअसल दिव्यांग का वोट मतदान अधिकारी द्वारा खुद डालने का आरोप लगा है। इस मामले के सामने आने के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने चुनाव आयोग से एक्शन की मांग की है। 

    ज्ञात हो कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा कि वृद्धों और दिव्यांगों से वोट डलवाने में धांधली के मामले में फतेहाबाद विधानसभा में पोलिंग पार्टी पर, मतदाता की इच्छा के विरूद्ध, ख़ुद ही मनमाना वोट डालने का गंभीर आरोप लगा है। चुनाव आयोग तत्काल कार्रवाई करे। सपा-गठबंधन के सभी समर्थक व कार्यकर्ता वोटिंग के समय पूरी निगरानी रखें।

    अखिलेश यादव का ट्वीट-

    गौर हो कि इस मामले के सामने आने के बाद लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया है। जिसका वीडियो भी सामने आया है। इसके बाद फोर्स लेकर पहुंचे मौके पर पहुंचे एसडीएम ने ग्रामीणों को समझाकर मामले को शांत कराया। चुनाव में 80 साल से ऊपर के बुजुर्ग व दिव्यांग मतदाताओं को मतदान से दो दिन पहले ही घर से वोट डालने का विकल्प ईसी ने दिया है।