Gadchiroli Lok Sabha Election 2024
गडचिरोली लोकसभा चुनाव 2024 (फाइल फोटो)

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के मद्देनजर पहले चरण (First Phase) की वोटिंग के मद्देनजर आज शाम प्रचार थम जाएगा। ऐसे में अज शाम छह बजे के बाद पहले फेज में कोई भी जनसभा नहीं होगी। उम्मीदवार सिर्फ डोर-टू-डोर कैंपेन कर पाएंगे। 

    ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों के तहत वोटिंग होनी है। जानकारी के मुताबिक पहले चरण में बागपत की तीन विधानसभा, बुलंदशहर-मेरठ की सात-सात, गाजियाबाद-मथुरा की पांच-पांच, हापुड़-गौतम बुद्ध नगर की तीन-तीन और आगरा की नौ विधानसभा सीटों पर आज प्रचार थम जाएगा। यूपी चुनाव के मद्देनजर गृहमंत्री अमित शाह ने राजधानी लखनऊ में बीजेपी के घोषणापत्र ‘लोक कल्याण संकल्प पत्र’ का विमोचन किया। जबकि कांग्रेस बुधवार को यूपी विधासभा चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी करने वाली है। 

    गौर हो कि पहले चरण के मतदान के लिए आज शाम प्रचार थम जाएगा। वोटिंग 10 फरवरी को होनी है। पहले चरण में कुल 623 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। जिसमें सबसे अधिक उम्मीदवार मथुरा सीट से हैं। यहां 15 प्रत्याशी मैदान में हैं। साथ ही अलीगढ़ की नगला सीट पर सबसे कम पांच उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं।