सीएम योगी आदित्यनाथ (Photo Credits-ANI Twitter)
सीएम योगी आदित्यनाथ (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: यूपी चुनाव (UP Assembly Election 2022) से पहले योगी के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार (BJP Govt) लगातार उद्घाटन और शिलान्यास के काम कर चर्चा में है। इन सब के बीच आज किसान दिवस (Kisan Diwas) के मौके पर राजधानी लखनऊ (Lucknow) में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath) ने कृषकों-कृषि उद्यमियों और कृषि वैज्ञानिकों को सम्मानित किया। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने 36,000 करोड़ तक के कर्ज माफ कर किसानों को राहत देने का काम किया।

    ज्ञात हो कि किसान सम्मान दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में कृषकों, कृषि उद्यमियों, कृषि वैज्ञानिकों को पुरस्कार से सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आने के बाद हमने किसानों के 36,000 करोड़ तक के कर्ज माफ करके उन्हें राहत देने और उनके जीवन में व्यापक परिवर्तन लाने का अभियान प्रारंभ किया। आज वर्षों से लंबित सिंचाई की परियोजनाएं पूरी की जा रहीं हैं।

    उन्होंने कहा कि 2017 में जब प्रदेश में हमारी सरकार बनी थी तब हमारे सामने कई चुनौतियां थी, पिछली सरकारों की किसान विरोधी सोच के कारण किसान खेती से पलायन करने के लिए मज़बूर था और जो लोग खेती करने के लिए मज़बूर थे वो कर्ज तले इतना दब जाते थे कि उनके सामने आत्महत्या एक मात्र विकल्प बचता था।

    वहीं सीएम योगी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती को किसान सम्मान दिवस के रूप में मनाया जाता है। देश और किसानों के हित में उनके द्वारा किए गए कार्यों को स्मरण करते हुए प्रदेश शासन की ओर से मैं विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।