UP Assembly Election 2022 : Four MLCs of Samajwadi Party, including Rama Niranjan, join BJP in the presence ahead of 2022 UP Assembly Elections
Photo:ANI

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में चुनाव (Election) जैसे-जैसे नज़दीक आ रहा है राजनीतिक सरगर्मियां तेज़ होती जा रही हैं। यूपी में चुनाव से हर पार्टी (Political Party) अपना पूरा ज़ोर लगाने में जुट चुकी है। ऐसे में सभी राजनीतिक दल अपने नेता और कार्यकर्ताओं को साथ रहने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। लेकिन इस बीच अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को तगड़ा झटका लगा है। रमा निरंजन सहित समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के चार एमएलसी बुधवार को बीजेपी (BJP) में शामिल हो गए हैं। इस मौके पर निरंजन के पति भी पार्टी में शामिल हुए हैं। 

    एएनआई के अनुसार, 2022 के यूपी विधानसभा चुनावों से पहले डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा-केपी मौर्य और पार्टी के राज्य प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में रमा निरंजन सहित समाजवादी पार्टी के चार एमएलसी बुधवार को बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

    बता दें कि, चुनाव से ठीक पहले समाजवादी पार्टी नेताओं का बीजेपी में शामिल होना अखिलेश यादव के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। वहीं इससे आगामी चुनाव में बीजेपी को फायदा होने की भी उम्मीद दिखाई दे रही है। इससे पहले बीते रविवार को ही बीजेपी आलाकमान ने समाजवादी पार्टी और यूपी के अन्य दलों के बागी नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल करने को लेकर हरी झंडी दी थी। अब कयास लगाए जा रहे हैं कि, अगले कुछ दिनों में एसपी, बीएसपी के भी कुछ जानेमाने चेहरे बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। 

    बताया जा रहा है कि, कुछ जाने माने राजनीतिक चेहरे बीजेपी में शामिल होने से पहले आगामी चुनाव के लिए अपने टिकट पक्का करना चाहते हैं जिसको लेकर फिलहाल बीजेपी में मंथन जारी है। इसी खींचतान पर अंतिम फैसले होते ही बीजेपी में आने वाले दिनों में कुछ और नेताओं की भी एंट्री हो सकती है।