Mayawati
ANI Photo

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) की तारीखों का ऐलान हो गया है। बीजेपी (BJP), सपा (SP), बीएसपी (BSP), कांग्रेस (Congress) सहित तमाम दलों ने पूरी ताकत चुनाव में लगा दी है। इन सब के बीच बीएसपी प्रमुख मायावती (Happy Birthday Mayawati) आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। बताना चाहते हैं कि बहुजन समाज पार्टी उनके जन्मदिन को जन कल्याणकारी दिवस के रूप में आज मनाएगी। साथ ही खबर है कि बसपा चीफ लखनऊ (Lucknow) में आज एक प्रेस वार्ता को संबोधित करेंगी। माना यह भी जा रहा है कि पार्टी आज उम्मीदवारों की पहली लिस्ट भी जारी करेगी। 

    ज्ञात हो कि यूपी विधानसभा चुनाव में बसपा इस बार अकेले मैदान में है। इससे पहले सोमवार को मायावती के घर पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई है। जिसमें तय हुआ है कि 15 जनवरी को उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की जाए। वैसे इस बार का विधानसभा चुनाव बीजेपी बनाम समाजवादी पार्टी ही नजर आ रहा है। 

    गौर हो कि इससे पहले चुनाव के मद्देनजर बीएसपी ने 403 विधानसभा सीटों के उम्मीदवारों की बैठक ली थी। ऐसे खबरें हैं कि पार्टी इस बार युवाओं को टिकट देगी। टिकट देते वक्त जातीय समीकरण का भी खासा ध्यान रखा जाएगा। युवाओं को चुनाव में उतारने की पैरवी बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्र कई बार कर चुके हैं।