Amit Shah
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) के मद्देनजर अब अंतिम चरण के लिए सोमवार को मतदान होना है। इसे लेकर सभी दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इन सब के बीच भाजपा नेताओं के निशाने पर लगातार अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) बने हुए हैं। इसी कड़ी में यूपी के जौनपुर पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah in Jaunpur) ने अखिलेश यादव पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि जो लोगों की जान की परवाह किए बिना राजनीतिक खिचड़ी पकाते हैं, ऐसे नेताओं को एक क्षण भी राजनीति में रहने का हक नहीं है।

    ज्ञात हो कि गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कोरोना का टीका आने के बाद अखिलेश जी ने कहा था कि टीका मत लगाना, ये मोदी टीका है, इससे नुकसान हो जाएगा। लेकिन आपको मना करके खुद टीका लगा आए। जो लोगों की जान की परवाह किए बिना राजनीतिक खिचड़ी पकाते हैं, ऐसे नेताओं को एक क्षण भी राजनीति में रहने का हक नहीं है।

    शाह ने कहा कि आज अतीक अहमद, आजम खान, मुख्तार अंसारी, ये सभी जेल में हैं। 1-2 जो छूट गए हैं। 10 मार्च को आप यूपी में कमल खिला दो, उसके बाद वो भी जेल में मिलेंगे। उन्होंने कहा कि 2017 चुनाव से पहले यूपी की महान जनता से मैं वोट मांगने आया था। भाजपा का यूपी की जनता से एक वादा था कि पांच साल में यूपी से माफियाओं को समाप्त कर देंगे।

    गृहमंत्री ने कहा कि 2017 चुनाव से पहले यूपी की महान जनता से मैं वोट मांगने आया था। भाजपा का यूपी की जनता से एक वादा था कि पांच साल में यूपी से माफियाओं को समाप्त कर देंगे। वे बोले कि योगी जी ने 2,000 करोड़ की भूमि उत्तर प्रदेश के भू-माफियाओं के कब्जे से छुड़ाई है। इस भूमि पर गरीबों के आवास बनाने का नरेन्द्र मोदी सरकार कर रही है।

    अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पिछले 5 साल में भाजपा ने राजनीति से अपराधियों को, राजनीति के अपराधीकरण को खत्म करने का काम किया है। आज उत्तर प्रदेश में पहले की तुलना में अपराधों में काफी कमी आई है। हमने उत्तर प्रदेश को अपराध मुक्त प्रदेश बनाने की यात्रा शुरु की है। वे बोले कि योगी जी ने 2,000 करोड़ की भूमि उत्तर प्रदेश के भू-माफियाओं के कब्जे से छुड़ाई है। इस भूमि पर गरीबों के आवास बनाने का नरेन्द्र मोदी सरकार कर रही है।

    उन्होंने कहा कि 40 मेडिकल कॉलेज, 56 इंजीनियरिंग कॉलेज, 52 नर्सिंग कॉलेज और 80 से ज्यादा कॉलेजों की बिल्डिंग बनाने का काम भाजपा की योगी सरकार ने किया है। शाह ने कहा कि गरीबों के लिए सपा-बसपा सिर्फ बात करते थे, लेकिन मोदी जी और योगी जी ने गरीबों को मजबूत करने का काम किया है। पूरे पर्वांचल को रोड से जोड़ने का काम किया है। पूरे उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस-वे का जाल बुनने के काम भाजपा सरकार ने किया है।