jayant

    Loading

    नई दिल्ली: यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) को लेकर सियासी संग्राम सूबे में जारी है। इसके साथ ही जमकर बयानबाजी भी हो रही है। इन सब के बीच आरएलडी चीफ जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) के ‘चव्वनी नहीं हूं, जो पलट जाऊं’ वाले बयान पर बीजेपी हमलावर हो गई है। केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता धर्मेंद्र प्रधान (Union Minister Dharmendra Pradhan) ने चौधरी ने बयान पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ‘आरएलडी अध्यक्ष इतिहास का काम ज्ञान रखने वाले बच्चे हैं’।

    ज्ञात हो कि बीजेपी के यूपी चुनाव प्रभारी ने कहा कि वह (जयंत चौधरी) भूल गए हैं कि उनके पिता स्वर्गीय अजित सिंह ने कितनी बार पाला बदला है। प्रधान ने कहा कि जयंत चौधरी बच्चे हैं, वह अभी इस फील्ड में आए हैं और जमीनी हकीकत से वाकिफ़ नहीं हैं। जयंत चौधरी को इतिहास का बहुत कम ज्ञान है, वह भूल गए कि उनके पिता ने कितनी पार्टियां बदली हैं। उन्होंने कहा कि जयंत पहली बार किस गठबंधन में जीते थे? बच्चों को माफ कर देना चाहिए।

    गौर हो कि देश के पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह के पोते और अजित सिंह के बेटे जयंत चौधरी की अगुवाई वाली आरएलडी ने यूपी चुनाव 2022 में अखिलेश यादव की सपा के साथ गठबंधन किया है। इससे पहले गृहमंत्री अमित शाह ने बुधवार को जाट नेताओं से संवाद किया था। उन्होंने इस दौरान सपा से गठबंधन पर कहा था कि जयंत चौधरी ‘गलत घर’ में चले गए हैं। बीजेपी के इस प्रस्ताव पर जयंत चौधरी ने प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि ‘‘न्योता मुझे नहीं, उन +700 किसान परिवारों को दो जिनके घर आपने उजाड़ दिए!!”. बाद में उन्होंने कहा, ‘मैं कोई चवन्नी नहीं हूं, जो पलट जाऊं.’